logo

अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल जाकर किया सरेंडर, इससे पहले कही ये बड़ी बात 

ak02.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 
सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज तिहाड़ जेल जाकर सरेंडर कर दिया। इससे पहले उन्होंने कहा कि वे देश को बचाने के लिए जेल जा रहे हैं। बता दें कि 10 मई को सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को जमानत दी थी। लोकसभा चुनाव को देखते हुए उन्हें 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दी गई थी। जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की बेंच ने अंतरिम जमानत का आदेश पारित करते हुए कहा था कि 'लोकसभा चुनाव इस साल की सबसे महत्वपूर्ण घटना है।' कोर्ट ने चुनाव का हवाला देते हुए केजरीवाल को जमानत दी थी। 

कार्यकर्ताओं को संबोधित किया 

जेल जाने के लिए घर से निकलने से पहले उन्होंने मां-बाप के पैर छुंए,बच्चों को गले लगाया। वहीं सुबह केजरीवाल राजघाट पहुंचे। यहां उन्होंने महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। वे यहां से कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर भी गए। इसके बाद पार्टी दफ्तर जाकर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। केजरीवाल ने कहा कि मैं देश बचाने के लिए जेल जा रहा हूं। उन्होंने लोकसभा एग्जिट पोल पर कहा कि ये सभी फर्जी एग्जिट पोल हैं। दिल्ली शराब नीति के कथित घोटाला में जेल में बंद केजरीवाल को 21 दिन की जमानत मिली थी। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 10 मई को अंतरिम जमानत दी थी। केजरीवाल ने जमानत देने के लिए सुप्रीम कोर्ट का आभार जताया है। 

 गांधी की समाधि पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया 
गौरतलब है कि केजरीवाल जेल जाने से पहुंचे राजघाट पहुंचे। यहां उन्होंने महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। वे यहां से कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर भी गए।इसके बाद वे आम आदमी पार्टी (AAP) के ऑफिस पहुंचे। वहां पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलें। फिर तिहाड़ के लिए रवाना हुए। इससे पहले उन्होंने कहा, 'जेल में मुझे आप सबकी चिंता रहेगी। आप खुश रहेंगे तो आपका केजरीवाल भी खुश रहेगा।'

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Arvind Kejriwalsurrendertihad jailAAP